EdCIL (India) Limited, A Government of India Enterprise, An ISO 9001:2008 & 14001: 2004

  • Decrease font size
  • Default font size
  • Increase font size
  • default color
  • red color
  • green color
मुख्य पृष्ट arrow सेवाओं का क्षेत्र arrow अधिप्राप्ति सेवाएं
अधिप्राप्ति सेवाएं

 एडसिल स्कूल किटों से लेकर हाईटेक प्रयोगशाला उपकरणों तक की शैक्षिक सहायक सामग्री की अधिप्राप्ति के माध्यम से भारत में और विदेशों में स्थित शैक्षिक संस्थानों के क्षमता निर्माण में सहायता करता है। एडसिल, ग्राहकों के संसाध्नों के इष्टतम उपयोग को सुविधापूर्ण बनाने के प्रयास में ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए टर्नकी आधार पर अधिप्राप्ति सुविधाएं उपलब्ध कराता रहा है।

अधिप्राप्ति सेवाओं का यूएसपी 

·        एडसिल अधिप्राप्ति की समग्र जिम्मेदारी लेकर ग्राहक के प्रतिनिधि के रूप में काम करता है तथा अवधारणा से लेकर चालू किए जाने तक परियोजना प्रबंध सहित सभी अधिप्राप्ति क्रियाकलापों का मानीटरन करता है।

·        एडसिल द्वारा उपलब्ध कराए गए अधिप्राप्ति समाधान उपयुक्त और पर्याप्त होते हैं और साथ ही एडसिल समय में वृद्धि को रोककर तथा लागत वृद्धि के मुद्दे की ओर प्रभावी रूप से ध्यान देकर लागत प्रभावित प्राप्त करने के लिए भी प्रयासशील रहता है।

·        ग्राहक की जरूरतों, लागत प्रभावी नवाचारी समाधान और सतत मानीटरन पर विशेष बल देते हुए परियोजनाओं के प्रति एक एकीकृत दृष्टिकोण तैयार करता है और अपनाता है।

·        निर्धारित लागत के भीतर उत्तम माल और सेवाओं की समय पर आपूर्ति के माध्यम से एडसिल ग्राहक के संसाधनों का इष्टतम प्रयोग सुनिश्चित करता है।

·        क्रय प्रचालनों में सुधार लाने वैश्विक प्रवृत्तियों तथा बदलती प्रौद्योगिकियों की भूमिका को समझता है।

·        क्षेत्र विशिष्ट परामर्शों के एक विशाल नेटवर्क द्वारा समर्थित समक्ष व्यावसायिकाकें का एक अत्यंत समर्पित और बहुक्षेत्रीय दल।

·        एडसिल ने भारत में और विदेशों में स्कूलों, पालीटेक्निकों, कालेजों और विश्वविद्यालयों के लिए अनेक अधिप्राप्ति कार्य, जोकि भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और साथ ही बहुपक्षीय वित्तपोषी एजेंसियों द्वारा वित्तपोषित हैं, सफलतापूर्वक पूरे किए हैं। सप्लाई की गई सामग्री में ये शामिल हैं: पुस्तकें तथा अन्य अनुदेशात्मक संसाधन सामग्री

() सेवाओं की श्रेणी में ये शामिल हैं:

·        जरूरतों का पता लगाने में ग्राहकों की सहायता करना

·        ग्राहकों की अपेक्षाओं के अनुसार तकनीकी विशिष्टियां तैयार करना

·        संविदा प्रबंध-बोलियां तैयार करना, भाव मंगाना, तकनीकी और वित्तीय बोलियों का आंकलन और मूल्यांकन, आपूर्तिकर्ताओं की छंटाई, आर्डर देना।

·        गुणवत्ता और समय पर आपूर्ति का मानीटरन करना

·        उपकरणों की स्थापना और उन्हें चालू करने को सुविधापूर्ण बनाना

·        ग्राहक के लिए बिक्री के बाद की सेवा सहायता को सुविधापूर्ण बनाना

ग्राहकों की सूची

राष्ट्रीयः 

·        विदेश कार्य मंत्रालय (पीएआई प्रभाग)

·        विदेश कार्य मंत्रालय (बीएसएम प्रभाग)

·        एनसीटीई के दिल्ली के शिक्षा विभाग का यूईई का मिशन निदेशालय

·        एनआईएफएफटी, टीईक्यूआईपी (विश्व बैंक सहाय्यित परियोजना)

·        विश्व बैंक द्वारा वित्तपोषित राज्य परियोजना कार्यान्वयन यूनिट (एसपीआईयू), पश्चिम बंगाल सरकार

·        मानव संसाधन विकास मंत्रालय

·        एनसीईआरटी, नई दिल्ली

·        (आईआईआईटीएम), केरल

·        केन्द्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस)

·        नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस)

·        जम्मू तथा कश्मीर सरकार

·        अरूणाचल प्रदेश सरकार

·        त्रिपुरा सरकार

·        नागालैंड सरकार

·        अंडमान तथा निकोबार संघ राज्य क्षेत्र

पूरी कर ली गई परियोजनाएं

जारी परियोजना

 

शीघ्र अभिगमन

एडसिल के बारे में
सेवाओं का क्षेत्र
ग्राहक-गण
कौन क्या है
वार्षिक रिपोर्ट
सूचना के अधिकार
नागरिक चार्टर
सतर्कता आयोग
महत्वपूर्ण कड़ियाँ
संबंधित संस्थान