EdCIL (India) Limited, A Government of India Enterprise, An ISO 9001:2008 & 14001: 2004

  • Decrease font size
  • Default font size
  • Increase font size
  • default color
  • red color
  • green color
मुख्य पृष्ट arrow संस्था सारिणी
सीऍमडी का सन्देश

प्रिय स्टेक होल्डेरों,

हम उस रोमांचक समय में रहते हैं, जहां ग्रह की 75 प्रतिशत आबादी सामाजिक क्षेत्र - विशेष रूप से शिक्षा के माध्यम से बाकी के साथ चलने में इच्छुक है। भारत, अन्य कई अर्थ-व्यवस्थाओं के साथ-साथ, निरंतर मानव संसाधन सुधार के माध्यम से जनसंख्या लाभांश का लाभ उठाने में सबसे अग्रणी है।

एडसिल, एक लगातार मुनाफा कमाने वाली मिनी रत्न पीएसयू और भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय की एकमात्र सीपीएसई जो 1981 में स्थापित की गई थी, को इस अभियान में जुड़ने पर गर्व है। कंपनी ने मानव संसाधन विकास के विभिन्न कार्यक्षेत्रों में काफी विशेषज्ञता विकसित कर ली है।

कंपनी शिक्षा परामर्श, टर्नकी परियोजना क्रियान्वयन, परियोजना प्रबंधन परामर्श, सूचना और संचार प्रौद्योगिकी और प्रचालन एवं अनुरक्षण (ओ एंड एम) सेवाओं के माध्यम से परिवर्तन के लिए एक उत्प्रेरक की भूमिका निभाई है। इसके वृहत ग्राहकों की सूची में मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार, राज्य सरकारें विदेशी सरकारें और विश्वविद्यालय, संयुक्त राष्ट्र निकाय, गैर सरकारी संगठन, बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, अन्य मंत्रालय, स्वायत्त निकाय और निजी क्षेत्र के कॉरपोरेट्स भी शामिल हैं। हम दुनिया भर में शिक्षा के बाजार में विशेषकर सार्क और अफ्रीकी देशों में एक महत्वपूर्ण पदचिह्न है।

हम त्वरित विकास और भौगोलिक विविधीकरण पंजीकृत करने के लिए एक प्रमुख परिवर्तनकारी पहल शुरू कर रहे हैं। शिक्षा के अंतर को कम करने और वृहत अज्ञात बाज़ार को पकड़ने के लिए हमारा ध्यान शिक्षा के क्षेत्र में आईसीटी (एडू टेक) पर केन्द्रित है। प्रशिक्षित जनशक्ति, विशेषज्ञता और गठबंधनों की उपलब्धता के साथ, कंपनी शिक्षा परियोजनाओं (एडू इन्फ्रा) पर अधिक से अधिक ध्यान केन्द्रित कर रही है जिसमें शैक्षिक परियोजना प्रबंधन परामर्श (ईपीएमसी), सॉफ्ट परामर्श और टर्नकी परियोजनाएं शामिल है।

ऑनलाइन व्यापक भर्ती (एडू-मानव संसाधन सेवाएं खंड) का लक्ष्य भर्ती में दक्षता बढ़ाने, प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने और उच्च विकास पंजीकृत करना है।

कंपनी भारतीय शिक्षा उत्पादों (एडू ग्लोबल सर्विसेज) को बड़े पैमाने पर सार्क और अफ्रीकी क्षेत्रों के चिन्हित भौगोलिक क्षेत्रों के बाजार में प्रमोचन के लिए नई पहल करेगी।

मैं, ग्राहकों, सरकार के प्रतिनिधियों, कर्मचारियों, मीडिया, गठबंधन सहयोगियों और समुदाय सहित सभी स्टेक होल्डरों को, इस रोमांचक यात्रा में आमंत्रित करता हूँ, इसे एक विश्व स्तरीय बनाने और शिक्षा के क्षेत्र में परामर्शी उच्च सम्मान पाने वाली कंपनी बनाने के साथ जुड़ें।

सादर सहित  

दिप्तीमान दास

अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक

एडसिल

 

 

शीघ्र अभिगमन

एडसिल के बारे में
सेवाओं का क्षेत्र
ग्राहक-गण
कौन क्या है
वार्षिक रिपोर्ट
सूचना के अधिकार
नागरिक चार्टर
सतर्कता आयोग
महत्वपूर्ण कड़ियाँ
संबंधित संस्थान